शनिवार रात जिसने कर लिया ये उपाय उसकी पलट जाएगी किस्मत, उम्मीद से ज्यादा मिलेगा फल

Shaniwar Raat Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों पर शनि देव की कृपा बरसती है, उन्हें जीवन में किसी चीज की कमी नहीं होती. लेकिन शनि उन्हीं पर मेहरबान होते है, वे उन्हीं पर कृपा बरसाते हैं. व्यक्ति के कर्मों के हिसाब से शनि देव फल देते हैं

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

Shaniwar Raat Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों पर शनि देव की कृपा बरसती है, उन्हें जीवन में किसी चीज की कमी नहीं होती. लेकिन शनि उन्हीं पर मेहरबान होते है, वे उन्हीं पर कृपा बरसाते हैं. व्यक्ति के कर्मों के हिसाब से शनि देव फल देते हैं इसलिए ही उन्हें कर्मफल दाता कहते हैं. जानें इस दिन रात में कौन से ज्योतिष उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं.

Varuthini Ekadashi पर गलती से भी न खाएं ये 5 चीजें, पैसों से भरी तिजोरी तुरंत हो जाएगी, मिलेगा दुर्भाग्य का साथ

शनिवार को करें ये उपाय

सप्ताह में शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. जीवन में सुख-समृद्धि और प्रगति पाने के लिए इस दिन शनिदेव की विशेष पूजा उपासना करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है और कष्टों से मुक्ति मिलती है.

11 दीये का ये उपाय

शास्त्रों के अनुसार पीपल के पेड़ में शनिदेव का वास होता है. इसलिए शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की जड़ में जल का अर्घ्य देने से लाभ होता है. शनिदेव की कृपा पाने के लिए शनिवार की रात पीपल के पेड़ के सामने तिल के तेल के 11 दीया जलाएं. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि ये दीये कच्ची मिट्टी को गूंथ कर खुद से बनाएं.

Numerology: इस मूलांक वालों के लिए पीला रुमाल होता है लकी, शनि देव की कृपा पाने के लिए आज जेब में रख लें ये चीज

लोहा और शनि चालीसा का उपाय

अगर आपकी कुंडली में शनि की स्थिति कमजोर है, तो शनिवार के दिन इन उपायों को करने से शनि के शुभ फलों की प्राप्ति होती है. शनिवार की रात शनि मंदिर में जाएं और भगवान शनिदेव के सामने एक लोहे का टुकड़ा रखें. इसके बाद 7 बार शनि चालीसा का पाठ बोलबोल कर करें. चालीसा करने के बाद लोहे के टुकड़े को शनिदेव के चरणों में अर्पित कर दें और इसी वहीं रहने दें. इसके बाद मंगलवार को उस लोहे के टुकड़े को घर ले आएं और शुभ मुहूर्त में उसकी अंगूठी बनवाकर मध्यमा अंगूली में पहनने से लाभ होगा.

शमी वृक्ष का उपाय

शास्त्रों के अनुसार शनिवार की रात एक रुपये का सिक्का लें और काली उड़द, लोहे की एक कील को नीले या काले रंग के कपड़े में लपेट दें. और इसे शमी वृक्ष के तने में लपेटकर बांध दें. इस उपाय को करने से जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

खाना पकाने के बाद बचे हुए तेल का क्या करें? ICMR ने बताई जरूरी बात

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now